प्रेम में मंत्रों का महत्व: कैसे मजबूत करें अपने प्रेम संबंधों को

प्रेम में मंत्रों का महत्व: कैसे मजबूत करें अपने प्रेम संबंधों को
December 27, 2023

प्रेम में मंत्रों का महत्व: कैसे मजबूत करें अपने प्रेम संबंधों को

रिश्तों का महत्व वैवाहिक जीवन में हो या प्रेम में। रिश्ते में विश्वास और मजबूती होनी चाहिए। व्यक्ति के ग्रहों की दशा और ग्रह दोष के कारण कई बार संबंध बिगड़ते हैं। यदि इन ग्रहों को समय रहते दूर नहीं किया जाए, तो ये संबंधों को तोड़ने का भी कारण बन सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में प्रेम संबंधों और वैवाहिक जीवन को मजबूत करने के कई उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि कुछ मंत्र जाप से संबंधों में कड़वाहट दूर हो सकती है।

संबंधों को मजबूत करने के लिए इस मंत्र जाप को करें।

1. शुक्र को प्रेम और भौतिक सुख का कारक ग्रह माना जाता है। मान्यता है कि जब शुक्र ग्रह कुंडली में मजबूत होता है, तो रिश्ते मजबूत होते हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि शुक्रवार को शुक्र ग्रह का मंत्र ओम द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: का जाप करने से संबंधों को मजबूत बनाया जा सकता है। और हर समस्या हल होती है।

2. ज्योतिषियों का कहना है कि शुक्र ग्रह की कुंडली में दशा को देखकर जीवनसाथी का विचार बनाया जाता है। पति-पत्नी मिलकर भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है। साथ ही, उनके मंत्रों का जाप करने से पति-पत्नी के बीच कड़वाहट दूर होती है और रिश्तों में सुधार आता है। इस दिन ओम लक्ष्मी नारायणाय नमः मंत्र बोलें।

You can read also :प्रेम में दशाओं का प्रभाव: कैसे अनुकूल बनाएं अपने प्रेम जीवन को

3. गुरुवार को ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप करके रिश्तों में आ रही समस्याओं को दूर करें। इसके अलावा, इस दिन श्री हरि की पूजा करें। मान्यता है कि विष्णु की कृपा से जीवन की सभी समस्याएं दूर होती हैं। और प्रेम रिश्तों में बढ़ता है।

4. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार आज के दिन कामदेव और रति की पूजा करने से प्रेम जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर किया जा सकता है। जाप करें, ओम कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्। इससे जीवनसाथी मिलता है।

5. मान्यता है कि पति-पत्नी को एक साथ भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करनी चाहिए। तब मंत्रों ओम् नम: संभवाय च मयो भवाय च नम: शंकराय च मयस्कराय च नम: शिवाय च शिवतराय च का जाप करें। इस मंत्र का जाप करने से शादी में खुशियाँ आती हैं।

मंत्रो को करने की विधि और सही महरूट की अधिक जानकारी के लिए Anil Astrologer जी से सम्पर्क करें।

Request A Callback

    Get Free Advice